Get DO Help

IPL जीतने के बाद धोनी ने किया कुछ ऐसा, देशभर के लोगों ने कहा-सच में माही भाई जैसा और कोइ नहीं


IPL जीतने के बाद धोनी ने किया कुछ ऐसा, देशभर के लोगों ने कहा-सच में माही भाई जैसा और कोइ नहीं

New Delhi : धोनी...वो नाम जिसने पिछले 10-12 सालों से देश के अंदर अपनी अलग पहचान बनाई है।

 

धोनी बनना वाकई में आसान नहीं, तरह तरह के आरोपों के बाद भी शांत रहकर अपना काम करना बहुत बड़ी बात है। अब माही IPL 2018 जीत चुके हैं। उन्होंने IPL जीतने के बाद भी कुछ ऐसा कर दिया कि लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

दरअसल जीत के जश्न की ग्रुप फोटो में माही ने अपनी बेटी जीवा को अपने साथ रखा और धोनी से प्रेरणा लेकर सुरेश रैना ने भी अपनी बेटी को अपने साथ रखा। कहने को तो ये आम बात है लेकिन सोचिए इस काम के पीछे कितना बड़ा संदेश छिपा है। धोनी और रैना ने साफ संदेश दिया कि बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। उन्हें हर पल सबसे आगे रखें। 

 

 

वहीं, ट्रॉफी लेने के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, "बहुत सारे लोग आंकड़ों, नंबर के बारे में बातें कर रहे थे इसलिए आज 27 तारीख है और मेरी जर्सी का नंबर 7 है और ये हमारा सातवां फाइनल भी है। हम उम्र के बारे में बहुत बात करते हैं, लेकिन इससे ज्यादा महत्वपूर्ण फिटनेस है। ये उम्र से ज्यादा मायने रखती है। 

Image result for chennai super kings

 

आप अगर कप्तानों से बात करेंगे तो वे ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो मैदान में ज्यादा तेजी से मूव कर सकें। ये मायने नहीं रखता कि आप की उम्र 19-20 साल ज्यादा है। हम लोग अपनी कमजोरियां जानते हैं। अगर वॉटसन डाइव मारता है तो उसे खिंचाव की समस्या आ सकती है और ऐसे में हम ये नहीं चाहते कि वे डाइव मारें। हम इन बातों को लेकर जागरुक हैं। उम्र केवल नंबर है, लेकिन इसके लिए आपको बहुत फिट रहना होगा।"

 

Image result for chennai super kings dhoni image

 

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।
 
News Source       https://liveindia.live/popular/dhoni-bhai-ipl/237636.html

Recent Comments

Leave Comments

Top